Australians shocked when Maxwell did not get a place in the team on tour
खेल

पाकिस्तान दौरे पर मैक्सवेल को टीम में जगह नहीं मिलने पर ऑस्टेलिया के दिग्गज हैरान

बल्लेबाजी आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को पाकिस्तान के खिलाफ दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने से पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और पूर्व कोच डेरेन लीमैन हैरान हैं। चयनकर्ताओं ने अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट के दौरे के लिए टीम में पांच ऐसे खिलाडिय़ों को शामिल किया है जिन्होंने कभी टेस्ट नहीं खेला लेकिन मैक्सवेल को टीम में जगह नहीं दी जबकि वह तेजी से रन बनाने के अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

 

 

कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि 29 साल के इस खिलाड़ी को दावेदारी जताने के लिए लगातार बड़े स्कोर बनाने होंगे लेकिन पोंटिंग ने सवाल उठाया कि ऑस्ट्रेलिया ए के भारत दौरे के दौरान उन्हें ऐसा करने का मौका क्यों नहीं दिया गया। पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि अगर मैं मैक्सी (मैक्सवेल) होता तो सोच रहा होता कि आपने आखिर क्यों मुझे वहां (भारत) जाने का मौका नहीं दिया जिससे कि मैं टीम में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत कर सकता।

 

उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए थोड़ा हैरानी भरा है। अगर मैं मैक्सी की जगह होता और मुझे ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से खेलने का मौका नहीं दिया गया होता तो मैं नाराज होता। भारत दौरे पर मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड को भेजा गया और इन दोनों को टेस्ट टीम में भी जगह मिली। हेड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ए के शीर्ष स्कोर रहे लेकिन लाबुशेन सिर्फ 24 की औसत से रन बना पाए।

 

लैंगर से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम का मार्गदर्शन कर रहे लीमैन भी मैक्सवेल के साथ हुए बर्ताव से हैरान हैं। उन्होंने मैक्वायर स्पोर्ट्स रेडियो से कहा कि मैं उसे चुनता। लीमैन ने कहा कि यह ग्लेन के साथ सही नहीं है, पिछली बार जब उन्होंने भारत का दौरा किया था तो उसने शतक बनाया था और शेफील्ड शील्ड में उसने ढेरो रन बनाए हैं। वह स्पिन को काफी अच्छी तरह खेलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *