पूर्वांचल न्यूज़ राजनीति राज्य

आजमगढ़ को आजम शाह साहब ने बसाया था, योगी के बाप ने नहीं : अबू आजमी

उत्तर प्रदेश में लगातार नाम के बदलने को लेकर राजनीति गरमा रही है। इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम अयोध्या के बाद योगी सरकार ऐसे ही कई और नाम बदलने की तैयारी में है। वहीं नाम बदलने को लेकर महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अबू आजमी ने योगी सरकार और पीएम मोदी पर विवादित बयान दिए है। आजमगढ़ का नाम आर्यगढ़ करने पर अबू आजमी ने कहा, ‘आजमगढ़ को आजम शाह साहब ने बसाया था, योगी के बाप ने नहीं बसाया था।’

अबू आजमी ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में कहा, ‘2019 में मोदी को वापस गुजरात जाना पड़ेगा, धोबी का कुत्ता न घर का होता है न घाट का। गौरतलब है की बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा था कि अभी कई शहरों के नाम बदले जाएंगे। मुजफ्फरनगर का नाम बदलकर लक्ष्मीनगर लोगों की पहले से ही मांग है। मुजफ्फरनगर नाम एक नवाब मुजफ्फर अली के नाम पर रखा गया था। लोगों की मांग है कि इसका नाम लक्ष्मीनगर किया जाए।

शहरों के नाम बदले जाने को लेकर पार्टियों का विरोध जारी है। वहीं एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा था। और पूछा कि शाह अपना नाम कब बदल रहे है? ओवैसी ने एक जनसभा के दौरान कहा, ‘यूपी में शहरों के नाम बदले जा रहे हैं। इलाहाबाद का नाम बदल दिया, आगरा का नाम बदला जा रहा है, फैजाबाद का नाम बदल दिया गया।’ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने आगे कहा, ‘अमित शाह अपना नाम कब बदल रहे हैं। शाह तो फारसी शब्द है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *