राजनीति राज्य

CM योगी ने कहा, BJP आई तो हैदराबाद का नाम ‘भाग्यनगर’ होगा

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार कई स्थानों के नाम बदल चुकी है। इसमें इलाहाबाद को प्रयागराज, फैजाबाद को अयोध्या और मुगलसराय को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन करना शामिल है। वहीं अब गजियाबाद का नाम बदलने की मांग उठी है। कई स्थानों के नाम बदलने के बाद सीएम योगी तेलंगाना में कई स्थानों के नाम बदलने की तैयार है।

बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर बीजेपी ने तेलंगाना में सरकार बनाई तो वह लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हैदराबाद का नाम ‘भाग्यनगर’ और करीमनगर जिले का नाम ‘करीपुरम’ करेगी। योगी ने करीमनगर जिले और निजामाबाद जिले के बोधन नगर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘यदि बीजेपी तेलंगाना में सत्ता में आई तो वह आपकी भावनाओं का सम्मान करते हुए करीमनगर का नाम बदलकर ‘करीपुरम’ करेगी। योगी ने कहा कि अगर बीजेपी सरकार बनती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर ‘भाग्यनगर’ किया जाएगा जैसे आपने उत्तर प्रदेश में देखा। हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है।

उन्होंने कहा, ‘केवल बीजेपी यह काम कर सकती है क्योंकि बीजेपी ही है जो आपकी संस्कृति, परंपराओं, विरासत और आपके पूर्वजों का सम्मान करती है और भारत की व्यवस्था को आगे ले जाना चाहती है।’ योगी ने कहा कि इसलिए बीजेपी जरूरी है, बीजेपी आप सभी से सहयोग चाहती है। मैं आपसे चुनावों में वोट करके बीजेपी उम्मीदवारों को चुनने की अपील करता हूं। तेलंगाना बीजेपी नेता टी राजा सिंह लोध भी पहले कई मौकों पर कह चुके हैं कि बीजेपी यदि सत्ता में आई तो वह हैदराबाद और राज्य के अन्य शहरों के नाम महान लोगों के नाम पर रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *