Cook made Man of the Match in his last Test, Virat Kohli-Crane Man of the Series
खेल

अपने आखिरी टेस्ट में कुक बने मैन ऑफ द मैच, विराट कोहली-कुरेन मैन ऑफ द सीरीज

इंग्लैंड के ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ पांचवें और अपने आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया। इंग्लैंड ने इस मैच को 118 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली।

33 साल के कुक ने पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 147 रन की पारी खेली। उनका यह आखिरी टेस्ट मैच था। इसके बाद उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। कुक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट मैचों में 12472 रन बनाए।

एलिस्टेयर कुक के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन और भारतीय कप्तान विराट कोहली को संयुक्त रूप से मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

20 साल के कुरेन ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन पर एक विकेट और दूसरी पारी में 23 रन पर दो विकेट हासिल किए। उन्होंने सीरीज के पांच मैचों में कुल 11 विकेट हासिल किए।

और पढ़ें : 

INDvENG: भारत ने 160 रन पर गंवाए 6 विकेट

 

वहीं भारतीय कप्तान ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन बनाए थे। हांलाकि दूसरी पारी में वह खाता भी नहीं खोल पाए। कोहली ने सीरीज में कुल 593 रन बनाए जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *