खेल

दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल 2019 में उतरेगी नए नाम के साथ, टीम में हुए कई बदलाव

भारत में सबसे लोकप्रिय क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल है और इसे देखने के लिए देश के सभी दर्शक पूरे साल इंतजार करते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि आईपीएल 2019 में दिल्ली फ्रेंचाइजी नए नाम के साथ मैदान पर उतरेगी। वहीं बता दें कि अब दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम आधिकारिक तौर पर बदलकर दिल्ली कैपिटल्स रखा गया है। इसके साथ ही दिल्ली फ्रेंचाइजी की तरफ से इस बात की जानकारी सोशल साइट्स के जरिए दी गई।

वहीं बता दें कि पिछले एक सप्ताह से इसे लेकर दिल्ली की टीम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थी और आखिरकार नए नाम का एलान कर दिया गया। इसके अलावा बता दें कि अगले सीजन के लिए टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ही रहेंगे। दिल्ली का आईपीएल के पिछले एडिशन में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा था और इस दौरान टीम ने कई कप्तान और खिलाड़ियों को बदला है, लेकिन टीम की किस्मत नहीं बदली। वहीं इस लिहाज से देखा जाए तो टीम प्रबंधन ने नए सिरे से टीम के गठन की कवायद शुरू की है। यहां तक की टीम का नाम तक बदला गया है।

 

गौरतलब है कि दिल्ली टीम का मालिकाना हक जीएमआर ग्रुप और जेएसडब्लू स्पोर्ट्स के पास है। वहीं पिछले सीजन में दिल्ली टीम 10 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर थी। इसके अलावा बता दें कि आईपीएल के अगले सीजन के लिए टीम में कई बदलाव किए जा रहे हैं। दिल्ली की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल, गौतम गंभीर और मोहम्मद शमी को बाहर कर दिया है और इसके साथ ​ही दिल्ली की टीम ने विंडो ट्रेड के जरिए शिखर धवन को अपनी टीम में शामिल किया है। फिलहाल टीम में काफी अच्छे बल्लेबाज जैसे कि ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर व पृथ्वी शॉ मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *