लाइफ स्टाइल

सेक्स के दौरान महिलाओं को आंख बंद करने से होते हैं कई फायदें!

सेक्स हर इंसान के जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है। जिस तरीक से जीवित रहने के लिए जल पीना जरूरी होता है ठीक उसी तरह जिंदगी में सेक्स भी उतना ही जरूरी माना जाता है। सेक्स को लेकर हर इंसान के मन में कुछ ना कुछ जिज्ञासा जरूर बनी रहती है। अक्सर लोग पूछते रहते हैं कि सेक्स के दौरान महिलाएं अपनी आखें क्यों बंद कर लेती हैं। इस सवाल का जवाब अब आप को मिल जाएगा।

-के-दौरान-आंखें-क्यों-बंद-कर-लेती-हैं-महिलाएं

शोधकर्ताओं का दावा है कि जिस तरह छींकते समय कोई चाहकर भी आंखे खुली नहीं रख सकता वैसे ही महिलाएं भी चरमसुख के समय चाह कर भी आंखे नहीं खोल पातीं। दरअसल इस वक्त उनकी ग्लैंड से तरल स्त्रावित होता है जो दिमाग को आंखें बंद करने के लिए संदेश भेजता है।

Women-are-louder

एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि अगर कोई महिला सेक्स के दौरान अपनी आंखे बंद कर लेती है तो इसका मतलब वो इस समय सेक्स का पूरा आनंद उठा रही है। शोध में यह बात सामने आई है कि आंखों के बंद होने का दिमाग से गहरा संबंध है। ऐसा माना जाता है कि अगर दिमागें खुली रहती है तो महिलाओं का ध्यान पार्टनर पर चला जाता है। जिससे वे क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंच पाती हैं।

The-girls-can-go-here-for-sex.

ऐसा भी माना जाता है कि यदि महिलाएं अपने चरमसुख पर होती हैं तो वे चाहकर भी चरमसुख का आनंद नहीं ले पाती हैं। शोध में यह बात सामने आई है कि धीमी रोशनी में सेक्स आनंद ज्यादा आता है। वहीं कमरे में बिल्कुल अंधेरा हो तो सेक्स का मजा कई गुना बढ़ जाता है। सेक्स के पहले फोरप्ले करना जरूरी माना जाता है।

Fet of l

बिना फोरप्ले के सेक्स में चरमसुख का आनंद नहीं लिया जा सकता है। एक शोध में यह बात भी सामने आई है कि सेक्स जितने आनंद से किया जाए उतना ही आनंददायी अहसास देता है। सेक्स स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है यदि इसे सही तरीके से किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *