राज्य वायरल न्यूज़

चार साल का बच्चा अपनी ही जमानत कराने पहुंचा कोर्ट, जज के माथे पर आया पसीना

आए दिन लोगों के सामने ऐसे मामले आते रहते हैं. जिसके बारे में सुनकर लोग चौंक जाते हैं। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में। जहां एक चार साल का बच्चा अपनी जमानत कराने के लिए कोर्ट पहुंच गया। बच्चे को देखकर वहां मौजूद सभी लौग चौंक गए। बच्चें को देखकर कोर्ट में बैठे जज की परेशानी बढ़ गई, उस समय स्थिति और अजीब हो गई। जब बच्चा कटघरे में खड़ा होकर रोने लगा। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने बच्चें को चुप कराया और उसे मिठाई खाने को दी।

तब जाकर बच्चा शांत हुआ। दरअसल यह पूरा कारनामा यूपी पुलिस की करतूत है। क्योंकि पुलिस ने कुछ दिनों पहले चार साल के बच्चे के खिलाफ शांति भंग करने का मामला दर्ज किया था। और मामले को लेकर चालान पेश कर दिया। इसके बाद कोर्ट ने बच्चें को नोटिस भेजा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बारावफात के दिन जुलूस निकालते समय विवाद हो गया था। हालांकि पुलिस ने मध्यस्था करके मामला शांत करा दिया था।

लेकिन मामले में चार वर्षीय सरफराज सहित 22  लोगों के खिलाफ 107/16 के तहत मामला दर्ज  किया था। मामले को लेकर पुलिस की जमकर किरकिरी हुई. वहीं परिजनों सहित पूरा गांव उस समय चौंक गया। जब सरफराज के नाम से नोटिस पहुंचा। जहां बच्चा अपनी मां के साथ पहुंचा और कठघरे में खडा करते ही जोर जोर से रोनें लगा।Image result for कोर्ट

जहां बच्चे को देखकर जज भी परेशान हो गए। वहीं उसके बाद वहां मौजूद लोगों ने बच्चें को चुप कराया। और उसे खाने के लिए टॉफी दी। इसके बाद बच्चे के परिजनों व गांव वालों ने पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *