खेल

ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी के सामने नतमस्तक हुए भारतीय बल्लेबाज, हैमिल्टन वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को दी करारी शिकस्त

हैमिल्टन में खेला गया चौथा वनडे मैच न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीत लिया है. आज के मुकाबले में टीम इंडिया प्रदर्शन के मामले में कीवी टीम के आस-पास भी नहीं दिखाई दी. कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कीवी बॉलर ट्रेंट बोल्ट ने बेहतरीन बॉलिेंग करते हुए भारत के पांच विकेट झटके. इस जीत को साथ न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ इस वनडे में अपना खाता खोला लिया है.  इस मैच में बेहतरीन बॉलिंग करने वाले कीवी बॉलर ट्रेंट बोल्ट को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आज टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारत की तरफ से इस मैच की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. वहीं चौथे वनडे में बल्लेबाज शुभमन गिल ने डेब्यू किया है. शुभमन गिल को महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे कैप पहनाई है,  शुभमन गिल भारतीय वनडे टीम में खेलने वाले 227वें खिलाड़ी हैं.

चौथे वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, हालांकि कोहली ने पहले ही इस सीरीज पर 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा आज अपने वनडे करियर का 200वां वनडे मैच खेलेंगे. टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है और उनकी जगह खलील अहमद को टीम में शामिल किया गया है. एम.एस धोनी अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं और उनकी जगह दिनेश कार्तिक ही टीम में नजर आएंगे.

New Zealand vs India 4th ODI Live Update:

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें –

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और हार्दिक पंड्या.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम, मार्टिन गप्टिल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, टॉड एस्टल, मैट हेनरी, जेम्स नीशाम और मिशेल सेंटनर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *