खेल

INDvsAUS: मेलबर्न में हार के 3 घंटे बाद ही बदली ऑस्ट्रेलिया की टीम, सिडनी टेस्ट के इस खिलाड़ी को बुलाया

भारत से टेस्ट सीरीज (India vs Australia) में पिछड़ चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम पर वापसी का दबाव साफ दिखने लगा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सिडनी में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए मेजबान टीम में बदलाव किया है. उसने इस मैच के लिए ऑलराउंडर मार्नस लाबसचग्ने को शामिल किया है. लाबसचग्ने को प्लेइंग इलेवन में मिचेल मार्श की जगह शामिल किया जा सकता है, जो तीसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. मिचेल मार्श मेलबर्न में दो पारियों में 19 रन ही बना सके. कोई विकेट भी नहीं ले सके थे.

मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच (Boxing Day Test) में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रन से मात दी. भारत ने सीरीज का पहला मैच भी जीता है. इस तरह वह सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर चुका है. ऐसे में मेजबान टीम को इस सीरीज को ड्रॉ करने के लिए किसी भी हाल में चौथे टेस्ट मैच में जीत हासिल करनी होगी.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन का कहना है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर टीम की कमजोर बल्लेबाजी को देखते हुए कई चीजों पर विचार किया जा रहा है. माना जा रहा है कि उनकी मांग पर ही मार्नस लाबसचग्ने को टीम में शामिल किया गया है. मार्नस ने इस साल संयुक्त अरब अमीरात में ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अच्छा प्रदर्शन किया था. लाबसचग्ने का टेस्ट करियर दो टेस्ट मैचों का है. उन्होंने इन मैचों में 7 विकेट लिए हैं और 81 रन बनाए हैं.

टिम पेन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगले दो दिनों तक कई चीजों पर विचार किया जाना है. मैं अपने विचार जस्टिन लेंगर और कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ साझा करूंगा.’ लाबसचग्ने को शामिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में 15 खिलाड़ी हो गए हैं. ऐसा बहुत कम देखा गया है कि ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू सीरीज में अपनी टीम में इतने खिलाड़ी शामिल किए हों. शायद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता टीम के कप्तान टिम पेन को ज्यादा विकल्प देना चाहते हैं.

चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: टिम पेन (कप्तान), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शान मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्नस लाबसचग्ने, मिशेल मार्श, नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, पीटर सिडल, क्रिस ट्रेमैन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *