देश

दिल्ली की रैली में ममता बनर्जी ने दिया ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ का नारा

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ एक और महारैली में विपक्षी नेता बुधवार को जंतर मंतर पर जमा होंगे और विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार को घरेंगे। इधर रैली में शामिल होने दिल्‍ली पहुंची बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा।

संसद परिसर में उन्‍होंने मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में एक बार फिर ‘मोदी हटाओ देश बचाओ का नारा’ दिया। उन्‍होंने कहा, लोकतंत्र की रक्षा के लिए मोदी सरकार को हटाना होगा।

रैली का आयोजन अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी (आप) कर रही है। पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत भगवा दल को लेकर काफी मुखर है।

आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) नेता फारुक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे।

उन्होंने बताया, समाजवादी पार्टी, द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोक दल और अन्य पार्टियों के नेता भी महा रैली को संबोधित करेंगे। उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है।

राय ने बताया कि पार्टी ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई भाजपा विरोधी रैली में आए थे।

सूत्रों ने बताया कि आम चुनाव में कुछ महीने ही शेष रह गए हैं, ऐसे में यह रैली भाजपा और उसके राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगियों को चुनौती देने के वास्ते एक महागठबंधन बनाने के लिए विपक्षी नेताओं को साथ लाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *