देश राजनीति राज्य

लेह में गरजे मोदी,कहा आज शिलान्यास किया, लोकार्पण करने मैं ही आऊंगा

जम्मू कश्मीर में लेह के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर जम कर हल्ला बोला है. लेह एयरपोर्ट के शिलन्यास के बाद पीएम ने कहा कि अगर लोगों का आशीर्वाद मिला तो एयरपोर्ट का लोकार्पण करने मैं ही आऊंगा. जाहिर है पीएम मोदी का इशारा आगामी लोकसभा चुनावों की तरफ था. उन्होंने इशारों ही इशारों में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता तेजी से काम करना है और मैं अगले 5 सालों में प्रोजेक्ट्स को लटकाने की परंपरा हो ख़त्म कर दूंगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह धरती वीरों की है और यहां की जनता से जो प्यार मुझे मिला है, उसे मैं विकास के जरिए सूद समेत लौटाऊंगा.

वहीँ इससे पहले बिलासपुर लेह रेल का उद्घाटन करते हुए पीम मोदी ने कहा कि अब दिल्ली से लेह का रास्ता छोटा हो गया है. इससे टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा. इसके साथ ही उनका कहना था कि लेह-लद्दाख और करगिल के विकास में उनकी सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। हालांकि इस मौके पर पीएम मोदी यह याद दिलाना नहीं भूले कि वे देश के ऐसे प्रधानमंत्री हूं जिन्होंने पूरे देश का दौरा किया हैं.

लेह एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का भी शिलान्यास करने के साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी ने यहाँ 220 केवी की ट्रांसमिशन लाइन का भी उद्घाटन किया, जिससे अब लेह के हर घर में बिजली पहुँच सकेगी. साथ ही उन्होंने एक टूरिस्ट और ट्रेकिंग रूट का भी उद्घाटन किया। वहीँ बीते चार सालों में किये गए बीजेपी सरकार के कामों को गिनवाते हुए पीम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार मकसद सबका साथ सबका विकास है। देश का कोई भी व्यक्ति और देश का कोई भी कोना विकास से अछूता ना रहे इसके लिए उनकी सरकार पिछले साढ़े चार साल से लगातार काम कर रही है।

साथ ही लेह में पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेह-लद्दाख के किसान परिवारों को भी होने वाला है। जिसके तहत जिन किसानों के पास 5 एकड़ से कम ज़मीन है उन्हें केंद्र सरकार की तरफ से हर साल 6 हज़ार रुपय्रे की राशी दी जाएगी.

वहीँ दूसरी तरह पीएम मोदी की जम्मू-कश्मीर दौर के तहत सुरक्षा के कड़े इंतजामात के साथ ही एहतियाद के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी शहीद औरंगजेब के पिता से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *