टेक्नोलॉजी

OnePlus 6T को मिलनी शुरू हुई OxygenOS 9.0.6 अपडेट, जानिए इसकी खासियत

लॉन्चिंग को एक महीने भी न बीते और वनप्लस जैसी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपडेट लेकर आ जाए तो थोड़ी हैरानी जरूर होनी चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसा देखने को बहुत कम मिलता है. आपको बता दें वनप्लस 6T को रिलीज़ होने के एक सप्ताह बाद कुछ कैमरा फिक्स और ऑप्टिमाइज़ेशन प्राप्त हुए थे और आज, वनप्लस 6T को एक और अपडेट प्राप्त हो रहा है। यह नया अपडेट OxygenOS 9.0.6 वर्जन के साथ आ रहा है। यह अपडेट कई सुधार लेकर आती है। यह सुधार सिस्टम, कम्युनिकेशन, कैमरा डिपार्टमेंट में किए गए हैं।

चेंजलॉग के जरिए पता चलता है कि OxygenOS 9.0.6 अपडेट वनप्लस 6T में शामिल डिवाइस अनलॉकिंग के एक्सपीरिएंस में सुधार लेकर आती है। इसके साथ ही अपडेट स्टेंडबाय पावर कंज्म्पशन को भी ऑप्टिमाइज़ करती है। अपडेट कई बग फिक्स और सुधार के साथ आती है। वनप्लस ने गूगल प्ले स्टोर द्वारा नोटिफिकेशन न देने की समस्या को भी फिक्स किया है।

वनप्लस 6T का नया अपडेट आखिर में अपडेट में किया एक और खास बदलाव है इसमें इमेज प्रोसेसिंग को अॉप्टिमाइज करना। इस ऑप्टिमाइजेशन का मकसद कैमरा क्वॉलिटी में बढ़ोतरी करना है. यह अपडेट केवल OnePlus 6T के ग्लोबल वैरिएंट के लिए है न कि टी- मोबाइल के लिए. टी- मोबाइल यूजर को इस अपडेट के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा।

कंपनी ने हाल ही में इस स्मार्टफोन का एक स्पेशल एडिशन भी लॉन्च किया था. यह वेरिएंट ‘Thunder Purple’ कलर में लॉन्च किया गया था. भारत में इस शानदार स्मार्टफोन की कीमत 41,999 रुपये है। इसे 8GB रैम और 128GB मेमोरी वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। कलर के अलावा इस फोन के अन्य फीचर्स OnePlus 6Tकी तरह ही हैं, इनमें कोई बदलाव नहीं किया।

OnePlus 6T की खासियत OnePlus 6T में 6.41 इंच का ऑप्टिक अमोलेड डिस्प्ले है जो 1080 x 2340 रेजोल्यूशन और 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो रखता है। स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और वाटरड्रॉप डिस्प्ले नॉच देखने को मिलता है। डिवाइस को 2.8 गीगाहर्ट्ज पर क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पावर करता है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो, 6 टी में 16 एमपी + 20 एमपी का रियर डुअल कैमरा सेटअप है। रियर सेटअप OIS, EIS, पीडीएएफ और एफ/1.7 अपर्चर से लैस है। सेल्फी के लिए, फ़ोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। OnePlus 6 की 3300 एमएएच बैटरी के मुकाबले, OnePlus 6T में 3700 एमएएच की बड़ी बैटरी मौजूद है। अपने पिछले वर्जन के विपरीत, 6T में 3.5 मिमी हैडफ़ोन जैक नहीं है। फोन Android Pie 9.0 और Oxygen OS ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *