खेल

केस हारा PCB, ICC ने BCCI को मुआवजा देने को कहा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से कहा है कि वह भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के रद्द होने के बाद मुआवजा मांगने के केस में हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को कानूनी खर्चे का 60 फीसदी भुगतान मुआवजे के तौर पर करे।

पिछले महीने पीसीबी ने 2014 और 2015 द्विपक्षीय सीरीज से नाम वापस लेने के मसले पर बीसीसीआई से 6.3 करोड़ रुपए की मांग की थी। पीसीबी की इस मांग को आईसीसी की विवाद निवारण समिति (डीआरसी) ने खारिज कर दिया था। नियमों के हिसाब से केस जीतने वाले पक्ष को हारने वाला पक्ष कानूनी खर्च देता है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने आईसीसी के हवाले से लिखा है, डीआरसी ने कहा है कि पीसीबी को बीसीसीआई के दावे की कीमत और प्रशासनिक खर्च तथा पैनल के खर्च का भुगतान करना चाहिए। यह आंकड़े पीसीबी को आईसीसी द्वारा मुहैया कराए जाएंगे।

दोनों बोर्ड ने अभी तक हालांकि पीसीबी द्वारा भुगतान की जाने वाली राशि के बारे में नहीं बताया है। पीसीबी ने अपने बयान में कहा, आईसीसी द्वारा बीसीसीआई की मुआवजे के दावे की तुलना में पीसीबी से कम राशि का भुगतान करने को कहना बताता है कि पीसीबी के केस में दम था। पीसीबी हालांकि आईसीसी के फैसले पर अपनी निराशा जाहिर करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *