खेल मनोरंजन

श्रीसंत की पत्नी ने बीसीसीआई को लिखा खत, पति के लिए की इंसाफ की मांग

हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने एक बार फिर से आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के मुद्दे को छोड़ा. श्रीसंत रिएलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस 12’ का हिस्सा है. ‘बिग बॉस’ के घर में श्रीसंत ने पहले आईपीएल के दौरान हरभजन सिंह के साथ थप्पड़ वाले किस्से के बारे में बात की और इसके कुछ दिन बाद उन्होंने मैच फिक्सिंग के किस्से का जिक्र किया. मैच फिक्सिंग के बारे में बताते हुए शो के दौरान श्रीसंत बुरी तरह टूट गए थे.

‘बिग बॉस’ में श्रीसंत के मैच फिक्सिंग मामले में खुलकर अपनी बात कहने के बाद उनकी पत्नी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से न्याय की मांग की है. श्रीसंत की पत्नी ने एक ओपन लेटर लिखा है, जिसमें उन्होंने बीसीसीआई से अनुरोध किया है कि वह श्रीसंत के लिए न्याय करें.

श्रीसंत की पत्नी भुवनेश्वरी कुमारी ने इस खत को अपने टि्वटर पेज पर शेयर किया है और आईपीएल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग में फंसे अपने पति के लिए समर्थन मांगा है. श्रीसंत की पत्नी भुवनेश्वरी ने इस पत्र में लिखा है कि पूर्व गेंदबाज स्पॉट फिक्सिंग में शामिल नहीं थे. उन्होंने कहा कि उनके पति के खिलाफ गलत आरोप लगाए गए, जिसकी वजह से उनकी पूरी जिंदगी बर्बाद हो गई है.

बीसीसीआई ने दाएं हाथ के इस गेंदबाज पर आजीवन का प्रतिबंध लगा रखा है. बता दें कि 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले ने पूरे क्रिकेट जगत को चौंका दिया था. दिल्ली कोर्ट ने 2015 में श्रीसंत को आरोपमुक्त कर दिया था, लेकिन इसके बावजूद 35 वर्षीय क्रिकेटर पर बीसीसीआई ने प्रतिबंध जारी रखा.

श्रीसंत ने ‘बिग बॉस’ एक एपीसोड में श्रीसंत स्पाट फिक्सिंग के बारे में अपने एक साथी को बताते हुए फूट-फूट कर रो पड़े थे. श्रीसंत ने शो के दौरान बताया कि स्पॉट फिक्सिंग में उन पर 10 लाख रुपए लेने के आरोप लगे थे, लेकिन वह इस मामले में पूरी तरह निर्दोष थे. श्रीसंत ने केरल हाई कोर्ट के प्रतिबंध को जारी रखने के खिलाफ श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है. श्रीसंत ने इंग्लिश काउंटी खेलने के भी कोर्ट से दिशा निर्देश देने के लिए कहा है. दिल्ली पुलिस ने 2013 में श्रीसंत, अजित चंदौलिया और अंकित चव्हाण को स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया.

अब भुवनेश्वरी कुमारी ने फैन्स और बीसीसीआई से श्रीसंत के लिए सपोर्ट मांगा और उन्हें न्याय दिलाने की बात की है.

बता दें कि इससे पहले श्रीसंत ‘बिग बॉस’ के घर में आईपीएल के दौरान हरभजन सिंह के साथ थप्पड़ विवाद के बारे में भी खुलासा कर चुके हैं. श्रीसंत ने बताया था कि उस दिन मैदान पर जो हुआ उसकी शुरुआत काफी पहले हो चुकी थी. इस मामले में श्रीसंत का कहना था कि पहली आईपीएल नीलामी के दौरान हरभजन शायद चाहते थे कि उन्हें पंजाब की टीम खरीदे क्योंकि वो उनके घरेलू राज्य की टीम है, लेकिन पंजाब ने उनको नहीं बल्कि श्रीसंत को खरीदा, जबकि हरभजन को मुंबई इंडियंस ने खरीदा.

श्रीसंत के मुताबिक शायद भज्जी इस बात को लेकर नाराज थे. मैच में भज्जी बल्लेबाजी के दौरान अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और श्रीसंत ने उनके आउट होने पर जश्न भी मनाया. उस मैच में पंजाब की टीम जीत गई. श्रीसंत के मुताबिक इसके बाद मैदान से बाहर आते समय जब भज्जी उनके करीब आए तो श्रीसंत ने कह दिया ‘हार्ड लक’ और इसी से शायद भज्जी भड़क गए. श्रीसंत का कहना है कि इसके बाद भज्जी ने हाथ से उन पर वार किया लेकिन उनके बयान को गलत तरह से दिखाया गया. दरअसल, भज्जी ने थप्पड़ नहीं बल्कि गाल पर जोर से उल्टे हाथ से उन्हें पीछे करने की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *