राज्य

1 करोड़ की फिरौती के लिए व्यापारी का अपहरण, 4 आरोपी गिरफ्तार

प्रयागराज पुलिस ने हंडिया थाना क्षेत्र के धनुपुर के पास से 1 करोड़ की फिरौती के लिए कार चार बदमाशों द्वारा व्यापारी बसंतलाल जायसवाल के अपहरण मामले का खुलासा कर दिया है।
हंडिया व क्राइम ब्रांच की टीम ने मुठभेड़ के दौरान अपहृत व्यापारी को सकुशल बरामद करते हुए 25-25 हजार रुपये के तीन इनामी अपहरणकर्ता एवं अपहृत को घर में रखने वाली महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही घटना में प्रयुक्त कार, असलहे व फिरौती के 4 लाख 95 हजार रुपए भी बरामद कर लिए है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में बताया कि बीती 25 फरवरी को थाना हण्डिया क्षेत्रान्तर्गत धनुपुर के पास व्यापारी बसंतलाल जायसवाल का चार पहिया वाहन सवार बदमाशों ने असलहे के बल पर अपहरण कर लिया गया था। इस सम्बन्ध में थाना हण्डिया पर मुकदमा दर्ज कर व्यापारी की सकुशल बरामदगी व आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे थे।

एसएसपी ने बताया कि गुरुवार-शुक्रवार देर रात थाना हंडिया व क्राइम ब्रांच की संयुक्त पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर नब्बे चौराहा के पास अपहर्ताओं की घेराबंदी की। पुलिस को देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग व आवश्यक बल प्रयोग कर अपहृत व्यापारी बसंतलाल को सकुशल मुक्त करा लिया।

साथ ही अपहरणकर्ता व 25-25 हजार के इनामी बृजेश मिश्रा रोशन सिंह व आकाश मौर्या को गिरफ्तार कर लिया। यही नहीं, आरोपियों के साथ अपहृत व्यापारी को अपहरण के बाद अपने घर पर छुपाकर रखने वाली महिला शशि पांडेय को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से फिरौती के 4 लाख 95 हजार रुपये नगद, 3 तमंचा 303 बोर, 10 जीवित, 1 खोखा कारतूस व घटना में प्रयुक्त 1 कार बरामद हुई है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन लोगों को फिरौती के पांच लाख रुपये मिले थे, जिसमें से कुछ रकम तेल व खाने में खर्च हो गई। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के तीन साथी लल्ला पांडेय, राजा दूबे उर्फ नीलेश व विनीत उपाध्याय मौके से भाग निकले, जिनकी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *