पूर्वांचल न्यूज़

पत्‍‌नी के रहते साली से भी शादी करना चाह रहा था, ससुराल में हुई रहस्यमय मौत

साली से शादी करने की जिद कर रहे एक युवक की ससुराल में रहस्यमय परिस्थिति में मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने ससुराल वालों पर गैर इरादन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू हो गई है।

कुशीनगर जिले के कसया थानाक्षेत्र के गाव बकनहा में गुरुवार की रात ससुराल आया युवक संदिग्ध परिस्थितियों में गंभीर रूप से घायल हो गया। एंबुलेंस से उसे पहले सीएचसी कसया ले जाया गया। बाद में गोरखपुर मेडिकल कालेज ले जाया गया। जहा इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई।

जिले के बरवापट्टी थानाक्षेत्र के गौरी श्रीराम गांव निवासी 35 वर्षीय जितेंद्र की शादी कसया थानाक्षेत्र के गाव बकनहा निवासी द्वारिका की पुत्री से हुई थी। युवक गुरुवार की रात ससुराल आया था। रात लगभग 10 बजे उसे गंभीर स्थिति में कसया सीएचसी लाया गया। जहा के चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। ससुराल वालों का कहना है कि दामाद अपनी पत्‍‌नी के रहते हुए अपनी साली से भी शादी करना चाह रहा था। इसके लिए वह काफी दिनों से दबाव बना रहा था। इसके लिए कई बार पंचायत भी हुई है। वह रात में आया और पुन: शादी की बात कहने लगा। मना करने पर पास अपने पास रखे जहरीला पदार्थ को निकाला और खा लिया। उसके बाद उसने अपने ही हाथों अपने शरीर पर चाकू से प्रहार कर घायल हो गया। जबकि मृतक के परिजनों ने ससुराल वालों पर मारपीट कर जान लेने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। थानाध्यक्ष शैलेश सिंह का कहना है कि परिजनों की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व जाच पड़ताल के आधार पर आगे कार्यवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *